Ticker

6/recent/ticker-posts

Flipkart Pay Later का उपयोग कैसे करें ? - Flipkart Pay Later Kya Hai

 नमस्कार दोस्तों आप सभी का बहुत बहुत स्वागत करते है आज के पोस्ट में ,दोस्तों आप भी  कभी Flipkart Shopping App से ऑनलाइन शॉपिंग किये है तो आप Flipkart Pay Later के बारे में सुना ही होगा आज के पोस्ट है,लोग सिखने वाले Flipkart Pay Later क्या होता है , इसके क्या उपयोग है और इसे कैसे चालू किया जाता है साडी जानकारी पूरी डिटेल्स में जानकारी दूंगा पोस्ट को पूरी आखरी तक जरूर पढ़े। 

Flipkart Pay Later क्या  होता है  ?

भारतीय इ-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट का ही  सर्विस है इसमें आपने ग्राहक को सामान उधार खरीदने का सुविधा प्रदान करती है जिससे ग्राहक अपने पसंद और जरुरत के अनुसार फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन उधार सामान ले सकते है जिसका भुगतान एक महीने के बाद करने होते है। 

 आपने भी कभी  न कभी किसी दुकानदार से जरुरत के सामान उधार लिया होगा दुकानदार से आप एक निश्चित समय लिया होगा पैसे चुकाने के और अपने पैसे चूका दिए होंगे ठीक उसी प्रकार Flipkart Pay Later में भी यही नियम लागू होती है।

फ्लिपकार्ट पे लेटर का क्या उपयोग है ? 

फ्लिपकार्ट पे लेटर अपने ग्राहक को एक लिमिटेड अमाउंट क्रेडिट प्रदान करती है जिसमे ग्राहक महीने में पे  लेटर का भुगतान मेथड उपयोग करके प्रोडक्ट आर्डर कर सकता है और एक बार में ही IMI के रूप में कुल राशि महीने के 5 तारिक को भुगतान कर सकते है। 

फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर नंबर 

दोस्तों अगर फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करते है तो आपको कभी न कभी किसी भी परेशानी को सामना पड़ता है ऐसे में अपने शिकायत या सलाह लेने के लिए कस्टमर केयर नंबर की जरूरत होती है उस  नंबर के जरिए अपना शिकायत दर्ज कर सकते है। दोस्तों जानकारी के लिए बता दूँ सभी  कम्पनी का एक कस्टमर केयर नंबर होती है जिससे आप मदद या शिकायते दर्ज कर सकते है। 

    Flipkart Customer Care Number 

        Phone :-  044 3502 1212 

फ्लिपकार्ट पे लेटर किन किन लोगो को मिलता है ? 

फ्लिपकार्ट  से आप कई महीने से ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे है ,आपकी फ्लिपकार्ट के साथ अच्छा ब्यवहार बन गयी है और आप एक फ्लिपकार्ट परमानेंट ग्राहक है तो फ्लिपकार्ट कम्पनी अपने परमानेंट ग्राहक को फ्लिपकार्ट पे लेटर क्रेडिट सुविधा प्रदान करती है जिसमे सुरुवाती समय में ₹5000 की क्रेडिट देती है उसके बाद आपके ट्रांजेक्शन के हिसाब से क्रेडिट लिमिट बढ़ती रहगी। 

  Pay Later के लिए दस्तावेज 

फ्लिपकार्ट पे लेटर चालू करने के लिए आवश्यक दस्तावेज :-

     1 ) आधार कार्ड ,
     2 ) पैन कार्ड,
     3 ) बैंक खाता नंबर। 

फ्लिपकार्ट पे लेटर चालू करने के सही तरीका 

  1- स्टेप 

 फ्लिपकार्ट Open करे उसके बाद अकाउंट सेक्शन में  जाना है आपको फ्लिपकार्ट पे लेटर का विकल्प  मिलेगी  उस  पर क्लिक करे। 

   2- स्टेप 

 इसके बाद आपको पैन कार्ड नंबर डालने का विकल्प मिलेगी उस पर भर देना है। 

  3-स्टेप 
आपके सामने आधार कार्ड नंबर डालने का विकल्प मिलेगी उसमे अपना  आधार  नंबर सही सही भर दे उसके बाद आपके आधार से रजिस्टर मोबाइल नंबर  पर एक OTP  कोड भेजा जायेगा OTP कोड सबमिट करने के बाद आधार कार्ड वेरीफाई हो जाएगी। 

  4-स्टेप 
  उसके बाद आपके सामने नई पृष्ठ खुल जाएगी उसमे  फ्लिपकार्ट पे लैटर पॉलिसी और अग्रीमेंट का                         विकल्प मिलेगी इसमें आपको चेक मार्क करके सब्मिट कर दे। 

   5-स्टेप 
  फ्लिपकार्ट Kyc पूरी होने के बाद flipkart pay later active हो जाती जाती है अब आप कोई भी प्रोडक्ट               आर्डर करने के लिए पेमेंट के ऑप्शन में फ्लिपकार्ट पे लेटर  का विकल्प मिल जाती है। 

Pay Later का इस्तेमाल करने के तरीका 

मै आशा करता हूँ आपको flipkart pay later active करना अच्छे से सिख लिया होगा अब चलिए सीखते है पे लेटर का यूज़ कैसे करते है , इसका इस्तेमाल करना काफी सरल है अगर आपको इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है आगे आपको जो भी स्टेप बताऊंगा उसको स्टेप बाय स्टेप फॉलो करके सिख सकते है। चलिए जानते है पूरी डिटेल में। 

1-स्टेप 
सबसे पहले फ्लिपकार्ट ओपन करे फिर आपको जो सामान आर्डर करना है उसे सर्च करके सेलेक्ट कर लेना है जिस प्रोडक्ट को लेना है और प्रोडक्ट की मात्रा सेलेक्ट करके buy now पर क्लिक करे। 

2-स्टेप 
फिर आपके सामने पेमेंट मेथड का ऑप्शन की मेनू खुल जाएगी उसमे बहुत से पेमेंट ऑप्शन मिल जाएगी उसमे सबसे निचे आपको फ्लिपकार्ट पे लेटर मिल जाएगी उसे सेलेक्ट करके क्लिक कर लें। 

3-स्टेप 
उसके बाद कंटीन्यू करने के बाद हमेशा की तरह आर्डर कॉन्फ़्राम करने के लिए कैप्चा टाइप कर ले फिर आपको आर्डर पैलेस का ऑप्शन मिलेगीं उस पर क्लिक करके आर्डर पूरी कर सकते है। 

Pay later से फायदे क्या है ?


1. इसमें आपको क्रेडिट राशि से शॉपिंग करने के लिए अतिरिक्त शुल्क नहीं देने पड़ती है। 

2. आर्डर किये गए प्रोडक्ट में किसी प्रकार की कोई दिक्क़ते है या आपको पसंद नहीं है इसके लिए कम्पनी अपने ग्राहक को replacement और refund का सुविधा देती है। 

3. अगर आपको किसी भी परिस्थिति में आपको किसी सामान की अति आवश्यक है जरुरत उस समय आपके पास पैसे नहीं उस स्थित में आप फ्लिपकार्ट पे लेटर का ऑप्शन के साथ सामान ऑर्डर कर सकते है। 

4. कोई भी प्रोडक्ट आप आर्डर करते है उसके लिए अतिरिक्त डेलिवेरी चार्ज नहीं देने पड़ते है। 





Post a Comment

0 Comments